Festival Shayari & Quotes

150+ Dussehra Quotes in Hindi | Dussehra Quotes, Message, SMS in Hindi

Spread the love

Best 150+ Dussehra Quotes in Hindi ( Dussehra Quotes, Message, SMS in Hindi ).

दशहरे का त्यौहार जिसे हम लोग विजयदशमी के नाम से भी जानते है। दशहरे के अवसर पर लोग रावण के पुतले को पटाखों से जलाकर बुराई पर अच्छाई की जीत मनाते है। दशहरे का त्यौहार हमें इस बात का एहसास कराता है की भलेे ही पाप का घड़ा कितना भी भर गया हो, जीत हमेशा सच्चाई की होती है|

इसलिए संदेशो को अच्छे और मनोहर बनाने के लिए हमने आज की पोस्ट दशहरा कोट्स इन हिंदी में Happy dussehra quotes in hindi, Motivational Happy Vijayadashami Status, Ganga dussehra quotes in hindi, Dussehra quotes in hindi with images, दो लाइन में हैप्पी दशहरा स्टेटस फॉर व्हाट्सप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम, शेयर करें हैं। जिन्हे आप अपने रिश्तेदारों दोस्तों के साथ शेयर करके उन्हें दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Dussehra Quotes in Hindi

हम भी राम बनें और रखें मर्यादा और मान, सत्य और सत्कर्म से जीत ले सारा जहान।।

तेरे भीतर रावण ज़िंदा हैं ज़माने से, और तू खुश हैं फकत पुतला बाहर जलाने से।

दशहरा का यह प्यारा त्यौहार, जीवन में लाए खुशियां अपार विजयादशमी की शुभकामनाएं!

काल कोई भी हो हर काल की यही रीत होगी, हमेशा बुराई की अच्छाई पर जीत होगी।

मेरे अंदर का रावण डरता हैं श्री राम से, और मेरे अंदर का गाँधी डरता है नाथूराम से।

जैसे राम जी ने रावण को मारा करके लड़ाई वैसे आप भी मारे अपने अंदर के छुपे बुराई

रावण का सर्वनाश हो, श्री राम का हर हृदय में वास हो। हैप्पी दशहरा!

मेरे सभी निकट और प्रियजनों को दशहरे के पावन अवसर पर शुभकामनाएं !

आज फिर रावण दहन पर कई रावण निकलेंगे इंसान का चेहरा पहन कर।

खुश हो गया मन, जब देखा रावण दहन, कब जलेंगे भीतरी रावण, पूछे हैं ये मन।।

इस दशहरे पर, आप पर धन धान्य और समृद्धि की वर्षा हो। दशहरे की हार्दिक शुभकामना!

निकलेंगे आज कई रावण एक मॉम के पुतले को जलता देखने।

Two Line Happy Dussehra Status in Hindi

इतने ही राम भक्त हो तो रावण के पुतले को नहीं अपने अंदर के रावण को आज दहन कर देना।

मेरे सभी निकट और प्रियजनों को दशहरे के पावन अवसर पर शुभकामनाएं !

बुराई का नाश हो सुख का आवास हो राम बसे आपके मन में रावण कभी न आपके आसपास हो

बुराई का होता है विनाश दशहरा लाता है उम्मीद की आस रावण की तरह आपके दुखों का हो नाश

श्री राम करे आपके जीवन में कोई गम ना आए, आपको और आपके पूरे परिवार को दशहरे की ढेरों शुभकामनाएं।

अधर्म पर धर्म की जीत अन्याय पर न्याय की विजय बुरे पर अच्छे की जयजयकार यही है दशहरे का त्यौहार

बुराई का होता है विनाश, रावण की तरह आपके दुखों का हो नाश यही है दशहरे का त्यौहार। विजयदशमी की शुभकामनायें!

ना जाने कब इस देश में ये अपराध ख़त्म होगा, ना जाने कब ये रावणों की फ़ौज ख़त्म करने के लिए एक बार फिर राम का जन्म होगा।

बुराई और झूठ कितना भी बड़ा क्यों ना हो एक दिन अच्छाई के सामने हार ही जाता है..!! HAPPY DUSSEHRA

वाईटावर चांगल्याची मात, महत्व या दिनाचे खास असे, जाळोनिया द्वेष- मत्सराच्या त्या रावणा, मनोमनी प्रेमच प्रेम वसे… विजयदशमीच्या हार्दिक शुभेच्छा!

रिश्तों में अटूट विश्वास भरकर प्रेम से दुनिया को है उजागर कराना इस बार ख़ुशी से मनाएंगे दशहरा क्युकी श्री राम जैसी मर्यादा को है पुनः लाना।

अब इस देश से बुराई को खत्म करना होगा आंतक, दुःख, निराशा और कष्ट रूपी इस रावण को मारने के लिए अब हमें ही श्री राम बनना होगा।

Vijaya Dashami Wishes in Hindi

जग के पालनहार हैं राम मुक्ति के मार्ग हैं राम सबकी भक्ति का फल हैं राम हम सबकी रक्षा के अवतार हैं श्री राम दशहरे की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

इस दशहरे सभी को एक काम करना है मन में जो बैठा है छलरूपी रावण सबसे पहले उसका सर्वनाश करना है। हैप्पी दशहरा

इस दशहरे की ये कामना है जग से रावण का सर्वनाश हो और हर हृदय में भगवान राम का वास हो। दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं।

खुशिया आपके कदम चूमे जीवन में खिले फूल कभी न हो काँटों और दुखों से सामना सुख समृद्धि से सदैव भरा रहे आपका अंगना यही है इस दशहरे पर मेरी शुभकामना।

झोंक दो अपने आप को मेहनत के जोश में बिना मेहनत करे कुछ नहीं मिलता क्युकी राम ने भी बहुत कुछ खोया था राम से श्री राम बनने में। दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं !

आया है दशहरा का त्यौहार लाये आपके जीवन में खुशियां अपार आपके घर पर बना रहे राम जी का आशीर्वाद शुभकामना हमारी करें स्वीकार दशहरे की ढेरों बधाईयां।

आपके जीवन में बना रहे खुशियों का मेला कभी न पड़े किसी से कोई झमेला भगवान राम सुखी रखे आपका बसेरा इसी कामना के साथ विश यू हैप्पी दशहरा।

हर रोज सूरज उगता है हमें यह संदेश देने के लिए कि अंधकार को हमेशा प्रकाश से हराया जाएगा। आइए हम उसी नियम का पालन करें और दशहरे का आनंद लें!

आपके दुःख आपकी चिंताएं रावण के पुतले की तरह जल जाए आप हमेशा खुश रहे दशहरे के शुभ दिन पर भगवान राम से ये आशीर्वाद पाएं। दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएँ!

Dussehra Wishes in Hindi with Images

बुराई पर अच्छाई की जीत का शानदार जश्न मनाएं आइए हम इस पावन पर्व दशहरे को हर्ष और उल्लास के साथ मनाएं। दशहरे की ढेरों बधाईया !

दशहरे का यह पावन त्यौहार, घर में लाये आपके खुशियां अपार श्री राम जी करें आप पर खुशियों की बौछार, ऐसी शुभकामनायें हमारी करें स्वीकार। दशहरे की हार्दिक बधाई!

जैसे श्री राम ने जीत ली थी लंका, वैसे आप भी जीते सारी दुनिया, इस दशहरे मिल जाए आपको दुनिया भर की सारी खुशियां। दशहरे की शुभकामनाएं!


एक रावण की खातिर तूने त्रेतायुग में अवतार लिया, कलयुग में लाखों रावण हैं, कभी ना तूने सार लिया।

शांति अमन के इस देश से अब बुराई को मिटाना होगा आतंकी रावण का दहन करने अब फिर राम को आना होगा

मोहल्ले से दस रावण, और बीस मेघनाथ वापस आ रहे थे, बहुत हसी आयी जब वह बोले की दशहरा जला के आ रहे हैं।

वो रावण फिर भी सच्चा था जो कम से कम भेस नहीं बदलता था आज के रावण तो इंसान के भेस ओढ़े रहते है।

श्रीरामाचा आदर्श घेऊन रावणरूपी अहंकाराचा नाश करत दसरा साजरा करूया… दसऱ्याच्या हार्दिक शुभेच्छा!

दशहरे पर्व में पटाखों की तरह ही आपके सारे दुःख जल जाए और सच्चाई की जीत की तरह आपके जीवन में सुख और समृद्धि लाए।

Dussehra Wishes & Quotes in Hindi

बिना भाई के साथ के जब रावण हार सकता हैं। और भाई के साथ से श्रीराम जीत सकते हैं। तो हम किस घमंड में हैं सदा साथ रहिये कोशिश करें की परिवार कभी ना टूटे।।

दशहरे के इस शुभ दिन पर आपके मार्ग की सभी परेशानियां और बाधाएं नष्ट हो जाये और भगवान का आशीर्वाद सदैव आपके परिवार पर बना रहे इस पावन पर्व की हार्दिक बधाई।

बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने का समय आ गया है। रावण के पुतले को जलाने का समय आ गया है। इसी भावना के साथ जीवन में आगे बढ़ें। हैप्पी दशहरा 2021

दशहरे का दिन हमें यह सन्देश देता है की बुराई चाहे कितनी भी ताकतवर हो अंत में हमेशा सच्चाई की ही जीत होती है। दशहरे की ढेरों बधाईया !

दशहरा का तात्पर्य, सदा सत्य की जीत गढ़ टूटेगा झूठ का करें सत्य से प्रीत सच्चाई की राह पर लाख बिछे हों शूल बिना रुके चलते रहें शूल बनेंगे फूल॥

ना सह सका जो अपनी बहन का अपमान, था जिसे चारो वेदो का ज्ञान, भाई कुम्भकरण और बेटा मेघनाथ, सोचो क्यों नहीं होता उसका सम्मान..।।


आतिशबाजी की चमक आपके जीवन की सभी नकारात्मकताओं को दूर कर दे और आपको खुशी और आनंद के साथ छोड़ दे। दशहरे की बहुत-बहुत बधाई !

इस दशहरे बुराई का होगा विनाश रावण की तरह सबके दुखों का होगा नाश श्री राम का यह आशीर्वाद बना रहे सदैव आपके साथ। दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं !

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ यह दशहरा आपको शक्ति, साहस, शौर्य, बल व् बुद्धि प्रदान करे। और आपके परिवार को सुखी व सर्व संम्पन रखे। हैप्पी दशहरा!

Dussehra ki Shubhkamnaye in Hindi

दशहरे के पर्व पर बरसे खुशियां और श्री राम का आशीर्वाद इसी कामना के साथ मनायें दशहरा अबकी बार विजया दशमी की हार्दिक शुबकामनाएं।


दशहरा का तात्पर्य सदा सत्य की जीत गढ़ टूटेगा झूठ का करें सत्य से प्रीत सच्चाई की राह पर लाख बिछे हों शूल बिना रुके चलते रहें शूल बनेंगे फूल

खुशी आप के कदम चूमे, कभी ना हो दुखों का सामना धन ही धन आए आपके आंगन में, दशहरा के शुभ अवसर पर हमारी यही है मनोकामना। विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनायें!

शान्ति अमन के इस देश से, अब बुराई को मिटाना होगा आतंकी रावण का दहन करने, आज फिर श्री राम को आना होगा। विजयादशमी की शुभकामनाएं!


झेंडूची तोरणं आज लावा दारी, सुखाचे किरण येवूद्या घरी पूर्ण होवूद्या तुमच्या सर्व इच्छा विजयादशमीच्या तुम्हाला हार्दिक शुभेच्छा…

जिस तरह श्री राम ने बुराई को आज के दिन ख़त्म कर दिया था ईश्वर करे इस विजय दशमी आपके जीवन में आने वाली हर बुराई ख़त्म हो जाए।

श्री राम की महिमा देखकर जीवन में आती हैं अपार खुशियां मेरी तरफ से आपके दशहरे की ढेरों सारी बधाईयां !
यह दशहरा रावण की तरह आपकी सभी चिंताओं को जला दे और आपके और आपके परिवार के लिए ढेर सारी खुशियाँ लाए। हैप्पी दशहरा !

दशहरे के शुभ अवसर पर, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपको हमेशा गलत के खिलाफ लड़ने और सही के लिए खड़े होने की शक्ति और साहस प्रदान हो। दशहरे की हार्दिक शुभकामना!

अधर्म पर धर्म की विजय, असत्य पर सत्य की विजय बुराई पर अच्छाई की विजय, पाप पर पुण्य की विजय अत्याचार पर सदाचार की विजय, क्रोध पर दया, क्षमा की विजय अज्ञान पर ज्ञान की विजय, रावण पर श्रीराम की विजय विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनायें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.